How to reach Darjeeling

Darjeeling भारत के एक हरा भरा राज्ज पछिम बंगाल में स्तिथ हा. यह जगह पर्यटन केंद्र के लिए काफी जाना जाता हा.  यहएक हिल स्टेशन हा और यह हिल स्टेशन भारत की सबसे खुबसूरत हिल स्टेशन ओ में एक हा. यह जगह को Queen of Hills भी कहा जाता हा. आब अपलोगो के मन में यह बात जरुर खटक रहा हा की Darjeeling  Kaise jaye | How to reach Darjeeling? तो सबर कीजिये, कुएँ की आज हम ईसी की उपोर जानकारी प्रदान करने वाला हा. यह जगह एक जनप्रिय हिल स्टेशन होने के बजा से एहा लग भाग साल भर पर्यटकों का भीड़ लगा रहेता हा. यह जगह भारत की किसी भी कोना से आप जा सकते हो बड़े आराम से.

आज हम दार्जीलिंग कैसे जाये के उपोर ही डिटेल्स जानकारी देने वाला हु. तो आपलोग से मेरा येही गुजारिश हा की आप यहनिबंध को पुरे पड़े और पूरी जानकारी पाप्त करे.

How to reach Darjeeling from Kolkata by train?

Howrah से Darjeeling जाने के लिए हाबड़ा नही तो सीयाल्दाह से आपको ट्रेन लेना पड़ेगा.

Distance from Kolkata to Darjeeling?

Approx 650 Kms.

Siliguri to Darjeeling distance?

78 kms.

Siliguri to Darjeeling taxi fare?

Rs. 3000/ – Rs.4000/

Darjeeling  Kaise Jaye | How to reach Darjeeling?

Darjeeling जाने के लिए कई सरे साधन हा और सुर्बती स्थान हा. मगर अगर आप Darjeeling tour के लिए जाना चाहते हो तो आपके लिए Kolkata to Darjeeling जाना ही सही रहेगा. एहा अपलोगो को सीधा Kolkata to Darjeeling tourpackage भी मिल जायेगा. नही तो आप खुद जाने का तेवारी करके भी अपना हिसाब से जा सकते हो.

आज में अपलोगो को kolkata to Darjeeling कैसे जाये उसके उपोर भी जानकारी देने वाला हु.

Kolkata to Darjeeling कैसे जाये ?

Darjeeling  Kaise jaye  जब कोई सोच ता हा, उस समय उनका मन में जरुर एकर आता हा की Kolkata to Darjeeling जाये. कुएँ की कोलकाता दार्जीलिंग जाने के लिए एक मुख स्थल मन जाता हा. कोलकाता से दार्जीलिंग जाने के लिए आपको कई सरे सुविधा मिल जायेग और Kolkata to Darjeeling जाने के लिए कुछ चीज़ आपको जानना जरुरी हा, जो हम निचे एक एक कर के जानकारी देने वाला हु.

Kolkata to darjeeling distance आप कैसे दार्जीलिंग जाना चाहते हो उसके उपोर निर्भर करता हा.

अगर आप Kolkata to Darjeeling flight से जाना चाहते हो तो आप को कोलकाता Netaji Subhas Chandra Airport से हवाई जहाज़ लेके Bagdogra Airport जाना पड़ेगा. इस रूट में आपको कोलकाता से बागडोगरा ऐर्प्पोर्ट की दुरी लग भाग ४६० कोलोमीटर हा और इसे तय करने के लिए आपको १ घंटा के आस पास समय लग सकता हा. बागडोगरा पाउच ने के बाद आपको Bagdogra to Darjeeling जाने के लिए आपको बास नही तो टैक्सी लेना पेड़गा. Bagdogra to Darjeeling distance लग हग ७० किलोमीटर की आस पास हा और यह दुरी तय करने के लिए आपको ३ घंटा के करीब लग सकता हा.

अगर आप Kolkata to Darjeeling ट्रेन से जाना चाहते हो तो आपको हाबड़ा नही तो सियालदाह से ट्रेन पकड़ के न्यू जल्पैगुड़ी रेलवे स्टेशन पाउचना पड़ेगा. यह दो रेलवे स्टेशन से आपको बहुत साडी ट्रेन की सुविधा मिल जायेगा जो में आगे जेक बताने वाला हु. साथ में हम आपको Kolkata to Darjeeling train का पूरी जानकारी जैसा की Kolkata to Darjeeling train fare, Kolkata to Darjeeling train time table, इतादी.

आप निउ जल्पैगुड़ी पौचने के बाद आप Siliguri to Darjeeling train से भी जा सकते हो. वहा आपको दुनिकी मोसुर Siliguri to Darjeeling toy train सर्विस देखने को मिल जायेगा. आप Toy Train लेके ६-७ घंटा के बिच दार्जीलिंग पाउच सकते हो. आप स्टेशन से बास और टैक्सी लेके भी दार्जीलिंग ३-४ घंटा में पाउच सकते हो.

हाबड़ा और सेआल्दाह और कोलकाता स्टेशन से चलने वाली ट्रेन की पूरी जानकारी.

TRAIN NO.NAME OF THE TRAINSTATION FROM DEPSTATION TO ARRV.DEP. TIMEARRV. TIMERUNNING DAY
13141Tista- Torsa Exp.SealdahNJP13:402:40All Day
12041Howrah- New Jalpaiguri Satabdi Exp.HowrahNJP14:1522:30All Day
12345Saraighat Exp.HowrahNJP15:501:40All Day
15959Kamrup Exp.HowrahNJP18:006:20All Day
13147Uttar Banga ExpressSealdahNJP19:356:50All Day
13149Kanchan Kanya Exp.SealdahNJP20:307:30All Day
12343Darjeeling MailSealdahNJP20:0508:05All Day
12377Padatik ExpressSealdahNJP23:2009:20All Day

अगर आप कोलकाता से दर्जेल्लिंग bus से जाना चाहते हो तो आपको Dharamtala bus Stand में आना पड़ेगा. आपको Kolkata to Darjeeling bus डायरेक्ट तो नही मिलेगा मगर आप शिलिगुडी bus स्टैंड तक पाउच जायेंगे. वहा से आप bus या टैक्सी लेके दार्जीलिंग पाउच सकते हो.

Similar Posts

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *