Daringbadi tour | Daringbadi tour Plan for 3 days | दरिंगबाड़ी कैसे घुमे ३ दिनों मैं.

Daringbadi tour : दरिंगबाड़ी एक जनप्रिय Hill stations हा ओड़िशा की अन्दर. दरिंगबाड़ी उड़ीसा की कंधामल जिल्ला में समुद्र तल से  ३००० फीट उचाई मे स्तिथ हा. एक समय ब्रिटिश राज होता था इस जगह पर, और यह जगह की नाम भी एक ब्रिटिश ऑफिसर दरिंग साहेब की नाम से ही आया हा . ठण्ड की समय येह की तापमान इतना जायदा घाट जाते हा की कभी कभी पानी जमके बरफ बन जाते हा. येह का भोव्गोलिक थान इतना बिचित्र हा की इसे कश्मीर के साथ तुलना की जाते हा. इस लिए यह जगह  को Kashmir of Odisha” भी बोला जाते हा.

Daringbadi_tour

दरिंगबाड़ी हिल स्टेशन कैसे जाये?| How to reach Daringbadi Hill Station ?

दरिंगबाड़ी एक आनोखा और जनप्रियो tourist place हा . इहे जगह रेल , बस, और एअरपोर्ट से काफी आचा युक्त हा.

अगर आप ट्रेन से सफ़र कर रहे हो तो आपके लिए बेस्ट आप्शन रहेगा बेहेरामपुर रेलवे स्टेशन . यह रेल स्टेशन से कई सरे बस डेली बेसिस में चलता हा. और येह से आप को टैक्सी/कैब्स का परिसेवा मिल जाएगी. बेहेरामपुर एक मुख जोग्थल होने के लिए येह से आप को काफी सरे टूरिस्ट एजेंट्स भी मिल जायेगा, और ओह लोक आपको २-३ दिन की Daringbadi tour packages उपोलोव्ध करा देगा. इसे आपका  दरिंगबाड़ी घूमना और असं हो जायेगा.

अगर आप हबैजहज से जाना चाहते हो तो आप की लिए नाज्दिक्मे अक ही हबैअडा उपोलोव्ध हा, और ओह हा Bhubaneswar Airport. येह से अप्प कार रेंट / टैक्सी लेके आराम से दरिंग बड़ी पाउच सकते हो.

नोट :  दरिंगबाड़ी जाने का सबसे आसन और सही  रूट हा बेहेरामपुर से गाड़ी  किराया पे लेके दरिंग बड़ी टूर करना. आप बेहेरामपुर स्टेशन से Daringbadi Tour Packages बुक करेंगे तो ,  आपका ट्रेवल और आसन  हो जायगा. अप्पको गाड़ी के साथ गाइड भी मुक्त में मिल जायेगा.

आज में इस ब्लॉग में यह रूट का बिस्तृत रूप से आलोचना करने वाला हा.

Daringbadi_tour

Places to visit in Daringbadi

Daringbadi hill station एक प्रकितिक उद्दान हा. यह हिल स्टेशन आपको अलग अलग जगह की एक अलग ही खूबसूरती से बकिब कर्बएगी . उन में से कुछ जगह हमने छेने हा आप लोगो के लिए . ओ निचे आलोचना किया जायेगा ..

डियर पार्क : बहरामपुर से रवाना होने के बाद आपको पहेला भ्रमण स्थल होने वाला हा यह डियर पार्क. यह पार्क मैं डियर के साथ आप को कछुय, हाती और मयूर भी देखने को मिल जायेगा.

Tapta Pani : तपता पानी एक सुल्फेर पानी वाला तलब जेइसा हा . यह पानी काफी प्रसिद हा लोकल लोगो के मुताबिक. येह पे आप लोगो एक मंदिर भी देखनेको मिल जायेगा . यह पानी पे नहाके आप  मुन्दिर में पूजा भी करा सकते हा .

Khasada Waterfalls : खासदा वातेर्फाल्ल्स, घने जंगल में एक खुबसूरत जलप्रपात हा. यह एक मसूर पिकनिक स्थान हा.

Jirang Monastry :  जिरंग मोनास्ट्री एक  तिबतिया समाधी स्थल  हा . यह जगाह  में एक समय तिब्तीय  लोग रहेते थे . यह पुरबा भारत का सबसे बड़ा मनास्ट्री भी हा. येह पे आप को यह समाधी स्थल  के साथ एक प्रसिध प्राचीन  मंदिर भी मिल जायेगा देखने को . यह मंदिर बौध गुरु दलाई लामा थापन किया था. यह पे आप का १-२ घंटा आराम से से बिता सकते हो .

Midubanda waterfalls : म्रिदुबंदा एक छोटा और सुन्दर जलप्रपात हा. यह जलप्रपात Daringbadi hill station से १५-१६ किलोमीटर आगे परता हा. यह जलप्रपात जाने के लिया आप को काफी सरे सीडिया पार करके निचे उतरना परेगा. घन जंगल के अन्दर एक प्यारा सा जलप्रपात आपका मों को जरुर भायेगी.

Mandasuru:मंदासुरु ओडिशा की एक लौता Bio Diversity Park हा . मंदासुरु  एक प्रकितिक उद्दान हा . एहापे आप लोगोको एक वाच टावर मिल जायेगा. यह वाच टावर की उप्पोर से आप मंदासुरु वैली का एक रामंचक व्यू उठा सकते हो. येह पार्क की नजदीक में ही एक जलप्रपात हा और एहा पे पौछने के लिए कुछ समय आपको पहरी रास्ता का मजा उठाते हुए ट्रेक करना परेगा.आप ट्रेकिंग प्रेमी हा तो, एकबार जरुर घूम के आइये गा .

Lover’s Point : लोवर’स पॉइंट एक पिकनिक स्पॉट हा . यह जगह दोदुपदा नदी की किन्नारे स्थित हा. येह पे ठंडा की समय में काफी भीड़ मिल सकते हा. उचा निचा पत्थर की बिच से एक पहरी नदी बहे रही हा. एक दृशा आपका मों को जरुर भायेगी.

Emu Bird Zoo : दरिंगबाड़ी की यह एक खुबसूरत पार्ट हा. येह पे आपको एमु पख्सी की चिरियाघर देखने को मिल जायेगा. येह पे पर्यटकओ के रहेने की जगह उप्लोब्ध किया जाने के लिए काफी सरे घर भी बनाया जा रहा हा.

Hill view Point |  हिल व्यू पॉइंट : हिल व्यू पार्क दरिंगबाड़ी की एकदोम बीचोबीच स्तिथ हा. यह एक सु सजित पार्क हा . बछो का खेलना  और मजा करने का कई सरे बस्तु उप्लोव्ध हा. यह पार्क की वाच टावर से आप पूरा Daringbadi हिल्स का नजरिया ले सकते हो.

Coffe Garden : यह गार्डन दरिंगबाड़ी से २ किलोमीटर के आस पास हा. यह गार्डन मैं अप्लोलोको एक प्यारा सा कोफ्फे की खेती हा.

Sunset Point : सनसेट पॉइंट काफी गार्डन का काफी नजदीक स्तिथ हा. यह जगह पे आपको पहर का पीछे सूर्य असता की एक अलग ही नजरिया देखने को मिलेगा.

खसम स्टाल | Kasam Stall :  खसम स्टाल सर्कार दौरा परिचालित एक शौपिंग काम्प्लेक्स हा. येह पे आपको बहती सरे लोकल आर्गेनिक प्रोडक्ट मिल जायेगा सुलोव मूल्य में.  यह टूर के दौरान आप जोरुर एक बार येह घूमके आईये गा .

Surada Dam : यह डाम बेहेरामपुर से काफी निकट परते हा. यह डाम रिशिकोल्ला नदी की उप्पोर स्थित एक खुबसूरत जगह हा. यह जगह घुमने के बाद येह की निकट मैं कन्ठेस्वारी माता की मंदिर हा. येह मंदिर भी एक बार जरुर दर्शन कीजियेगा.

Gopalpur Sea Beach : गोपाल पुर बित्च बेहेरामपुर से २० किलोमीटर की आस पास हा. Daringbadi tour के दौरान  ये बित्च जरुर घूमना चाहिए. पहर के साथ सागर की भी मजा एकही टूर पे मिल जायेगा. यह बित्च में आप को कए सरे water sports की मजा मिल जायेगा.

Daringbadi_tour_plan

Daringbadi tour Plan for 3 days

दिनांक १ : बेहेरामपुर स्टेशन से Daringbadi tour package  बुक करके Daringbadi  की उदेशे में रवाना हो जाईये. रस्ते में तपती पानी, डियर पार्क, खासदा वातेर्फाल्ल्स, जिरंग मोनेस्ट्री होते हुए दरिंगबाड़ी पौचिये शाम को. रातभर दरिंगबाड़ी की होटल मैं रत्रिबस कीजिये.

दिनांक २ : दुसरे दिन सुबह ब्रेकफास्ट करने के बाद निकल जाईये मंदासुरु के लिए. मंदासुरु घुमने के बाद लवर्स पॉइंट, हिल व्यू पार्क घूमिये. उसके बाद दरिंगबाड़ी में लंच कीजिये. लंच के बाद कोफ्फे गार्डन और सनसेट पॉइंट घूमके आईये. शाम को सरकारी मार्किट में लोकल आर्गेनिक सामान का खरीददारी कीजिये और लोकल मार्किट भी घूम लीजिये. उसके बाद रात का खाना खाने के बाद रत्रिबस Daringbadi Hotel में कीजिये.

दिनांक ३ : दरिंगबाड़ी से सुबह निकल ने के बाद रस्ते मैं सुरदा डाम देखके दोपहर तक बेहेरामपुर पौचिये. बेहेरामपुर मैं लंच कीजिये. उसके बाद Gopalpur Sea Beach के लिए रवाना हो जाईये. शाम तक बित्च मैं बिताने के बाद शाम को रेलवे स्टेशन बापस आके ट्रेन पाकर लीजिये.

Best time to visit Daringbadi

दरिंगबाड़ी आप साल भर जा सकते हो. मगर में आपको Suggest  करूँगा आप नवम्बर से ले करके फेरुँरी के बित्च ये tour plan कीजिये.

Hotels in Daringbadi

दरिंगबाड़ी मैं आपको कई सरे रेहेनेके होटल मिल जायेगा. मगर आप को एक बाद हमेसा याद रखना परेगा के ठण्ड के टाइम के लिए पहेले से ही रूम बुक करना परेगा. निचे कुछ होटल्स का कांटेक्ट नो दिया जरह हा…

Hotel Shine Inn : +91 7978106742.

Hotel Midtown : +91 933733585.

Daringbadi Resort : +91 9875418097.

Deers Eco Home : +91 948422452.

Daringbadi Trip Expenses | Daringbadi tour का खर्चा :

गाड़ी की किराया : बेहेरामपुर से सुरु करके बेहेरामपुर बापस आने तक अप्प्रोक्स ८००० के आस पास.

होटल की किराया : हर एक दिन के हिसाब से १००० के आस पास.

खाने के खर्चा : खाने के लिए पुरे दिन पे ३०० रूपया प्रति जों के हिसाब से.

यह टूर के सरे जानकारी में अपना खुद का एक्सपीरियंस के हिसाब से लिखा हा. और कुछ जायदा जानना चाहते हो तो कमेंट कीजिये गा. नही तो मुझसे कांटेक्ट कीजिये गा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button